दुर्बलता -असरदार टिप्स -

11:48 am Leave a Comment
किसी भी इंसान की डाइट (भोजन) का हमारे शरीर और मन पर पूरा-पूरा असर पड़ता है। उचित आहार के अभाव में न सिर्फ शरीर कमजोर हो सकता है बल्कि दूसरी शारीरिक समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं। कहते हैं, जब तन और मन स्वस्थ नहीं होगा, प्रफुल्लित नहीं होगा तो फिर सेक्स के दौरान आप आनंद नहीं उठा पाएंगे।


भागदौड़ और तनावपूर्ण जिंदगी में लोग अपने भोजन पर पूरी तरहध्यान नहीं दे पाते, जिसके कारण कई बार बीमारियों का भी शिकार हो जाते हैं। ऐसे में लोगों की सेक्स क्षमता पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। 


तो आखिर ऐसा क्या खाएं जिससे हमारा आहार संतुलित हो और सेक्स जीवन भी-




आहार जो बढ़ाए सेक्स पॉवर संतुलित खाएं-सेक्स पॉवर बढ़ाएं-



सर्वेक्षण के अनुसार पाया गया है कि विटामिन ई की कमी से पुरुष नपुंसकता और नामर्दी का शिकार हो जाते हैं। विटामिन ई की कमी से स्त्रियों के स्तन भी सिकुड़ जाते हैं, जिससे उनका आकर्षण कम हो जाता है। आप इसकी कमी को सी फूड, सब्जियां, अंकुरित अनाज, राजमा, सोयाबीन, अलसी आदि को अपने आहार में शामिल कर इस कमी को पूरा कर सकते है । 



नपुंसकता मिटाता है यह आहार:-
=====================


आप अपने जीवन में सूखे मेवे- बदाम, काजू, किशमिश, दूध, शहर को अपने भोजन में शामिल करिए, इससे आपकी यौन क्षमता पर सकारात्मक असर होगा। शरीर भी शक्तिशाली बनेगा। 



आप भोजन में सलाद का भरपूर उपयोग करें साथ ही लहसुन, प्याज और अदरक का भी उचित मात्रा में उपयोग करें। नियमित रूप से हरी एवं पत्तेदार सब्जियों का उपयुक्त मात्रा में सेवन करें। 



आप नियमित रूप से दूध, मक्खन और घी आदि का भी उचित मात्रा में उपयोग करें।

 ‍

मांसाहार से भी बहुत फायदे हैं लेकिन जरूरी नहीं कि आप मांसाहार का सेवन करें-शाकाहार के माध्यम से भी आप अपने शरीर को स्वस्थ और फिट रख सकते हैं। यदि शरीर स्वस्थ है तो यौन संबंधों के दौरान भी आप कमजोर साबित नहीं होंगे। अच्छी सेहत के लिए उचित आहार ही जरूरी नहीं है, इसके साथ ही हमें अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को भी शामिल करना चाहिए -


बचे इन चीजो से -



फास्ट फूड, पिज्जा, बर्गर आदि का नियमित सेवन शरीर में फैट्‍स और मोटापा बढ़ाता है। तले-गले और मसालेदार भोजन से भी परहेज करें। इससे सेक्स पॉवर में कमी आती है। 



यदि अत्यधिक भोजन हानिकारक है तो अत्यधिक मात्रा में डाइटिंग और उपवास भी उतना ही नुकसानदायक है। इससे शरीर में कमजोरी आती है। दिनभर के भोजन में आपको पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन और कैलोरी मिलनी चाहिए।


इसलिए संतुलित खाए और स्वस्थ रहे-

उपचार स्वास्थ और प्रयोग-

0 comments :

एक टिप्पणी भेजें

TAGS

आस्था-ध्यान-ज्योतिष-धर्म (38) हर्बल-फल-सब्जियां (24) अदभुत-प्रयोग (22) जानकारी (22) स्वास्थ्य-सौन्दर्य-टिप्स (21) स्त्री-पुरुष रोग (19) पूजा-ध्यान(Worship-meditation) (17) मेरी बात (17) होम्योपैथी-उपचार (15) घरेलू-प्रयोग-टिप्स (14) चर्मरोग-एलर्जी (12) मुंह-दांतों की देखभाल (12) चाइल्ड-केयर (11) दर्द-सायटिका-जोड़ों का दर्द (11) बालों की समस्या (11) टाइफाइड-बुखार-खांसी (9) पुरुष-रोग (8) ब्लडप्रेशर (8) मोटापा-कोलेस्ट्रोल (8) मधुमेह (7) थायराइड (6) गांठ-फोड़ा (5) जडी बूटी सम्बन्धी (5) पेशाब में जलन(Dysuria) (5) हीमोग्लोबिन-प्लेटलेट (5) अलौकिक सत्य (4) पेट दर्द-डायरिया-हैजा-विशुचिका (4) यूरिक एसिड-गठिया (4) सूर्यकिरण जल चिकित्सा (4) स्त्री-रोग (4) आँख के रोग-अनिंद्रा (3) पीलिया-लीवर-पथरी-रोग (3) फिस्टुला-भगंदर-बवासीर (3) अनिंद्रा-तनाव (2) गर्भावस्था-आहार (2) कान-नाक-गले का रोग (1) टान्सिल (1) ल्यूकोडर्मा-श्वेत कुष्ठ-सफ़ेद दाग (1) हाइड्रोसिल (1)
-->