This website about Treatment and use for General Problems and Beauty Tips ,Sexual Related Problems and his solution for Male and Females. Home treatment,Ayurveda treatment ,Homeopathic Remedies. Ayurveda treatment tips in Hindi and also you can read about health Related problems and treatment for male and female

26 फ़रवरी 2015

स्वाइन फ्लू के लिए.....!

By
आयुर्वेदिक दुकानों में स्वाइन फ्लू के लिए.....!

नाम -Septillin (टेबलेट और सिरप में उपलब्ध )

एक शेयर ही कई लोगो की जान बचा सकता है ....!

* ये टेबलेट और सिरप दोनों में उपलब्ध है .

* Septilin के immunomodulatory, एंटीऑक्सिडेंट, साइड इफेक्ट और रोगाणुरोधी गुणों सामान्य बनाए रखने में फायदेमंद होते हैं। यह इस तरह के संक्रमण से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को ऊपर उठाने, एंटीबॉडी के गठन की कोशिकाओं के स्तर बढ़ जाता है। Septilin संक्रमण combats जो मैक्रोफेज (श्वेत रक्त कोशिकाओं) सक्रियण, द्वारा phagocytosis (घूस के माध्यम से बैक्टीरिया के उन्मूलन) को उत्तेजित करता है।

* Septilin ज्वरनाशक (कम कर देता है बुखार) गुणों के पास। यह भी जीर्ण tonsillitis, ग्रसनीशोथ, क्रोनिक ब्रोंकाइटिस, नाक की सर्दी (श्वसन तंत्र की श्लेष्मा झिल्ली में सूजन) और गलत बैठ सहित श्वसन तंत्र में संक्रमण, में फायदेमंद है।

* ऊपरी और निचले श्वसन तंत्र में संक्रमण, ऊपरी श्वसन तंत्र की एलर्जी संबंधी विकार, त्वचा और कोमल ऊतकों में संक्रमण, दंत चिकित्सा और periodontal संक्रमण, आंख में संक्रमण, हड्डी और संयुक्त संक्रमण और मूत्र मार्ग में संक्रमण के प्रबंधन में एक immunomodulator के रूप में है किसी भी प्रकार के वाइरस से लड़ने की अदभुद छमता है .

* For early recovery in postoperative conditions

* संक्रमण की आशंका वाले व्यक्तियों में पुनरावृत्ति को कम करने के लिए तथा विरोधी संक्रामक उपचार के लिए एक सहायक के रूप मेंऔर एंटीबायोटिक चिकित्सा के लिए प्रतिरोध करता है .

इसमें प्रयुक्त मुख्य सामग्री:-
------------------------------

गुग्गुलु भारतीय- 0.324gm

शंख भस्म (शंख / शंख bhasma)- 64mg

Maharasnadi Quath- 130mg

Guduchi / Gulancha tinospora (गिलोय)- 98mg

Manjishtha भारतीय / मजीठ (रुबिया cordifolia)- 64mg

Amalaki भारतीय / करौदा (Emblica officinalis)- 32mg

Shigru / हार्स-मूली पेड़ (Moringa pterygosperma)- 32mg

Yashti-मधु (Glycyrrhiza glabra)- 12mg

* Tinospora Gulancha (Guduchi) एंटीबॉडी के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है जो immunostimulatory गुण है कि एक शक्तिशाली रोगाणुरोधी है। इस संक्रमण के लिए शरीर की प्रतिरोधक क्षमता के निर्माण में मदद करता है।

* नद्यपान (Yashtimadhu) immunostimulation को बढ़ाता है और इन विट्रो में समारोह (एंटीबॉडी ingests कि सफेद रक्त कोशिकाओं) बृहतभक्षककोशिका बढ़ जाती है। यह भी एक antiviral एजेंट और अस्थमा, तीव्र या पुराना ब्रोंकाइटिस और पुरानी खांसी में लाभकारी है जो एक expectorant है।

* भारतीय गुग्गल (गुग्गुलु) एक गले में खराश को शांत करना और सूजन को कम करने में मदद की, जो anti-inflammatory properties है। एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में, भारतीय गुग्गल समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है।

उपयोग के लिए दिशा - निर्देश:-
--------------------------------

* सबसे अच्छा - खुराक लेने की सलाह के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

* गोलियों के रूप में या एक सिरप के रूप में उपलब्ध है।

दुष्प्रभाव:-
---------

Septilin निर्धारित मात्रा प्रति के रूप में लिया गया है  अगर कोई साइड इफेक्ट के लिए नहीं जाना जाता है।

मार्केट कीमत मात्र -एक सौ पांच के लगभग

उपचार स्वास्थ्य और प्रयोग -http://upchaaraurpryog120.blogspot.in

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें