सेक्स को सनक न बनाये - Sex Ko Sanak Na Banaye

8:59 am Leave a Comment
जी हाँ खाने के की तरह सेक्‍स भी लाइफ का इंपॉर्टेंट पार्ट है। लेकिन किसी भी चीज की अति अंतत: बुरे परिणाम ही देती है-



कई बार आपने अपने पार्टनर को मन न होने पर भी सेक्‍स के लिए तैयार किया होगा। हालांकि सेक्‍स करने में तभी मजा आता है, जो दोनों तैयार हों। क्‍या आप ज्‍यादातर पार्टनर को उसकी मर्जी के बगैर सेक्‍स के लिए मजबूर करते हैं, तो सोचिए कहीं आपको सेक्स की सनक तो नहीं सवार है।

हर कोई सेक्‍स को अपने तरीके से एंज्‍वॉय करता है। सेक्स में कुछ चीजे जिन्हें आप पसंद करते हों जरूरी नहीं पार्टनर को भी उसमें मजा आता हो। इसलिए कुछ भी नया ट्राइ करने या फिर सिर्फ अपने मजे के लिए कुछ न करें। यदि किसी चीज के लिए पार्टनर इनकार भी कर दे, तो नाराज होने से बेहतर है कि आप उनके मन की बात समझें और सम्मान करें।

सेक्‍स में एनर्जी लेवल बहुत मायने रखता है। हो सकता है कि आपकी एनर्जी लेवल बहुत अधिक हो, लेकिन पार्टनर की भी इतनी ही हो ऐसा जरूरी नहीं है। यदि पार्टनर रोज सेक्स के लिए तैयार न हो या फिर जल्दी थक जातीं हों तो उनका ख्याल रखें। सेक्स में दोनों पार्टनर की खुशी और संतुष्टि मायने रखती है। महीने के कुछ दिनों में औरतें यूं भी सेक्स नहीं करना चाहती हैं। इसलिए ऐसा न हो कि आपकी सनक उनके लिए सजा ही बन जाए।

सेक्स का दर्द हमेशा तकलीफ देता है मजा नहीं। लेकिन कुछ मर्द ऐसा मानते हैं कि सेक्स के दौरान महिलाओं को जितना दर्द दिया जाए उन्हें मज़ा आता है। यह गलत सोच है। कुछ महिलाओं को सेक्स के दौरान दर्द को लेकर यूं भी मनोवैज्ञानिक डर रहता है। वहीं अगर आप उन्हें अपनी तरफ से यही देना चाहेंगे तो उनके लिए बेडरूम बिल्कुल भी आरामदायक जगह नहीं रहेगी।

आपके लिए पॉर्न फिल्म  देखना स्‍वास्‍थ्‍य के लिए हानिकारक साबित होता है, इस बात की तस्‍दीक कई वैज्ञानिक कर चुके हैं। यदि आप भी दिन में कई घंटे मोबाइल पर पॉर्न फिल्में देखकर बिताते हैं औऱ वैसी ही फैंटेसी पाल रहे हैं। तो फिर एक बार आपको सोचने की जरूरत है। पॉर्न फिल्मों में काम करने वाले लोग प्रफेशनल होतें है। अपने पार्टनर से वैसी ही अपेक्षाएं रखना अतार्किक है। इसलिए वाइल्ड फैंटेसी को जीवन में साकार करने की जगह प्यार और आपसी तालमेल को जगह दें।

अश्लीलता देखना और अपने पार्टनर को दिखाना शुरूं में तो अच्छा लगता है लेकिन देखने में आया है कि कुछ समय बाद ये एक आवश्यकता बन जाती है और इसके बगेर आप या आपका पार्टनर उत्तेजित नहीं होता है और आगे चल कर आपकी ये मज़बूरी आपके लिए घातक हो जाती है इसलिए पोर्न से बचे आदत न बनाए -

आप को अपने पार्टनर के मूड  को और तकलीफ को समझना ही आपके  वैवाहिक जीवन को सफल बनाता है न कि आपकी एक सनक...?

उपचार और प्रयोग-http://www.upcharaurprayog.com

0 comments :

एक टिप्पणी भेजें

TAGS

आस्था-ध्यान-ज्योतिष-धर्म (38) हर्बल-फल-सब्जियां (24) अदभुत-प्रयोग (22) जानकारी (22) स्वास्थ्य-सौन्दर्य-टिप्स (21) स्त्री-पुरुष रोग (19) पूजा-ध्यान(Worship-meditation) (17) मेरी बात (17) होम्योपैथी-उपचार (15) घरेलू-प्रयोग-टिप्स (14) चर्मरोग-एलर्जी (12) मुंह-दांतों की देखभाल (12) चाइल्ड-केयर (11) दर्द-सायटिका-जोड़ों का दर्द (11) बालों की समस्या (11) टाइफाइड-बुखार-खांसी (9) पुरुष-रोग (8) ब्लडप्रेशर (8) मोटापा-कोलेस्ट्रोल (8) मधुमेह (7) थायराइड (6) गांठ-फोड़ा (5) जडी बूटी सम्बन्धी (5) पेशाब में जलन(Dysuria) (5) हीमोग्लोबिन-प्लेटलेट (5) अलौकिक सत्य (4) पेट दर्द-डायरिया-हैजा-विशुचिका (4) यूरिक एसिड-गठिया (4) सूर्यकिरण जल चिकित्सा (4) स्त्री-रोग (4) आँख के रोग-अनिंद्रा (3) पीलिया-लीवर-पथरी-रोग (3) फिस्टुला-भगंदर-बवासीर (3) अनिंद्रा-तनाव (2) गर्भावस्था-आहार (2) कान-नाक-गले का रोग (1) टान्सिल (1) ल्यूकोडर्मा-श्वेत कुष्ठ-सफ़ेद दाग (1) हाइड्रोसिल (1)
-->