आकड़ा (मदार ) का पौधा मुख्य-द्वार पे लगाये -

 साधारणतया: आकडे का पौधा सभी जगह देखने को मिल जाता है ये अपने आप ही उग जाता है बहुत से लोग इसे उपयोगी नहीं मानते है इसे आक,अकौआ ,मदार आदि विभिन्न नामो से पुकारते है -


शहरी क्षेत्रों में भी यह आसानी से दिखाई दे जाता है। यह पौधा जहरीला होता है। आंकड़े के पौधे से सफेद दूध भी निकलता है। इस पौधे से प्राप्त होने वाले फूलों और फलों को शिवलिंग पर अर्पित किया जाता है। आंकड़े के कई उपाय भी बताए गए हैं, जिनसे धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं।


हम आपको कुछ इसके प्रयोग बता रहे है  जिनको सिर्फ विश्वास के साथ करने पे सफलता मिलती है -


-यदि कोई व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी से परेशान है तो वह रवि पुष्य नक्षत्र (हिंदी पंचांग से इस नक्षत्र की जानकारी मिल सकती है) के दिन आंकड़े एवं अरण्ड की जड़ निमंत्रण देकर तोड़कर ले आएं। जड़ तोड़ने से पहले जड़ को निमंत्रण दें कि आप हमारे साथ चलिए। इसके बाद घर पर इन जड़ों को गंगाजल से धोएं और सिंदूर आदि पूजन सामग्री अर्पित कर पूजन करें। पूजन के दौरान श्रीगणेशाय नम: मंत्र का जप 108 बार करें। पूजन हो जाने पर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से इन जड़ों को सात बार सिर से पैर तक वार लें। इसके बाद शाम के समय इन जड़ों को किसी सुनसान स्थान पर जाकर जमीन में गाढ़ दें। इस उपाय के बाद दवाएं असर करने लगेंगी और रोगी जल्दी ठीक हो सकता है।


-यदि किसी व्यक्ति को अपने शरीर की रक्षा नकारात्मक शक्तियों से, बीमारियों से, बुढ़ापे की परेशानियों से करनी है तो उसे ये उपाय अपनाना चाहिए। उपाय के अनुसार आंकड़े के पौधे की जड़ का एक छोटा सा टुकड़ा गले में ताबीज के साथ धारण करना चाहिए। ध्यान रखें, ताबीज के लिए काले धागे का प्रयोग करें। मार्केट में कई प्रकार के ताबीज आसानी से मिल जाते हैं। अत: उस ताबीज में आंकड़े की जड़ को डालकर धारण करें। इस उपाय से आपके शरीर की रक्षा होगी, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह ताबीज किसी कवच के समान काम करता है।


-आंकड़े के फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। आंकड़े पौधा मुख्यद्वार पर या घर के सामने हो तो बहुत शुभ माना जाता है। इसके फूल सामान्यत: सफेद रंग के होते हैं। विद्वानों के अनुसार कुछ पुराने आंकड़ों की जड़ में श्रीगणेश की प्रतिकृति निर्मित हो जाती है जो कि श्वेतार्क गणेश के नाम से जानी जाती है। गणेशजी के इस स्वरूप की पूजा करने से साधक को शुभ फल प्राप्त होते हैं।

घर के सामने शुभ रहता है ये पौधा:-
======================

ज्योतिष के अनुसार जिस घर के सामने या मुख्यद्वार के समीप आंकड़े का पौधा होता है, उस घर पर कभी भी किसी नकारात्मक शक्ति का प्रभाव नहीं पड़ता है। इसके अलावा वहां रहने वाले लोगों को तांत्रिक बाधाएं कभी नहीं सताती। घर के आसपास सकारात्मक और पवित्र वातावरण बना रहता है जो कि हमें सुख-समृद्धि और धन प्रदान करता है। ऐसे लोगों पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है और जहां-जहां से लोग कार्य करते हैं वहीं से इन्हें धन लाभ प्राप्त होता है। आज कल शहरो में लोगो के मुख्य द्वार पे आपको सफ़ेद आंकड़े के पौधे लगे हुए दिख जायेगे-

आप सभी स्वस्थ रहे -

उपचार और प्रयोग-http://www.upcharaurprayog.com
loading...


EmoticonEmoticon