10 अगस्त 2015

डेस्कटॉप पर कौन सी तस्वीर न लगाये - Which desktop Not fitted photo

By

हममें से अधिकतर लोग अपने पीसी या लैपटॉप के डेस्कटॉप पर स्क्रीनसेवर या इमेज लगाते हैं। क्या आप जानते हैं कि डेस्कटॉप पर लगाई गई ये तस्वीरें भी आपके लिए शुभ-अशुभ साबित हो सकती हैं-



जब हम कोई फोटो बार-बार देखते हैं तो उसका प्रभाव हमारे विचारों पर भी पड़ता है। ऐसे में जिन फोटो को देखने पर नेगेटिव विचार आते हैं जैसे रोते हुए उदास चेहरों वाली तस्वीरें। ऐसे तस्वीर कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर नहीं लगानी चाहिए।


हमेशा ध्यान रखें कि पीसी या लैपटॉप के डेस्कटॉप या घर में किसी भी प्रकार के कांटेदार पेड़-पौधों के फोटो न लगाएं। ऐसे फोटो नेगेटिव एनर्जी बढ़ाते हैं।


डेस्कटॉप पर कामुक फोटो नहीं लगाने चाहिए। ऐसी तस्वीरें देखने से व्यक्ति का मन कार्य से भटकता है। ऐसी ही बातों में मन भटकने पर कार्य समय पर पूर्ण नहीं हो पाता है।


वास्तु के अनुसार कम्प्यूटर के डेस्कटॉप या घर की दीवारों पर किसी भी हिंसक, जंगली जानवर का फोटो नहीं लगाना चाहिए। ऐसे फोटो बार-बार देखने पर हमारी मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।


सूखे वृक्षों के फोटो भी घर में या कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर नहीं लगाना चाहिए। हरे-भरे वृक्ष और सुंदर फूलों के फोटो लगाए जा सकते हैं, जिन्हें देखकर मन को प्रसन्नता मिलती है।


काफी लोग घर की दीवारों पर या कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर पानी के झरने का फोटो भी लगाते हैं। वास्तु के अनुसार यह भी नकारात्मक प्रभाव देता है। कम्प्यूटर पर ऐसा फोटो लगाने और बार-बार देखने से कार्य करते समय नेगेटिव विचारों में बढ़ोतरी होती है।


उपचार और प्रयोग -

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

लेबल