डेस्कटॉप पर कौन सी तस्वीर न लगाये - Which desktop Not fitted photo

2:18 pm Leave a Comment

हममें से अधिकतर लोग अपने पीसी या लैपटॉप के डेस्कटॉप पर स्क्रीनसेवर या इमेज लगाते हैं। क्या आप जानते हैं कि डेस्कटॉप पर लगाई गई ये तस्वीरें भी आपके लिए शुभ-अशुभ साबित हो सकती हैं-



जब हम कोई फोटो बार-बार देखते हैं तो उसका प्रभाव हमारे विचारों पर भी पड़ता है। ऐसे में जिन फोटो को देखने पर नेगेटिव विचार आते हैं जैसे रोते हुए उदास चेहरों वाली तस्वीरें। ऐसे तस्वीर कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर नहीं लगानी चाहिए।


हमेशा ध्यान रखें कि पीसी या लैपटॉप के डेस्कटॉप या घर में किसी भी प्रकार के कांटेदार पेड़-पौधों के फोटो न लगाएं। ऐसे फोटो नेगेटिव एनर्जी बढ़ाते हैं।


डेस्कटॉप पर कामुक फोटो नहीं लगाने चाहिए। ऐसी तस्वीरें देखने से व्यक्ति का मन कार्य से भटकता है। ऐसी ही बातों में मन भटकने पर कार्य समय पर पूर्ण नहीं हो पाता है।


वास्तु के अनुसार कम्प्यूटर के डेस्कटॉप या घर की दीवारों पर किसी भी हिंसक, जंगली जानवर का फोटो नहीं लगाना चाहिए। ऐसे फोटो बार-बार देखने पर हमारी मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।


सूखे वृक्षों के फोटो भी घर में या कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर नहीं लगाना चाहिए। हरे-भरे वृक्ष और सुंदर फूलों के फोटो लगाए जा सकते हैं, जिन्हें देखकर मन को प्रसन्नता मिलती है।


काफी लोग घर की दीवारों पर या कम्प्यूटर के डेस्कटॉप पर पानी के झरने का फोटो भी लगाते हैं। वास्तु के अनुसार यह भी नकारात्मक प्रभाव देता है। कम्प्यूटर पर ऐसा फोटो लगाने और बार-बार देखने से कार्य करते समय नेगेटिव विचारों में बढ़ोतरी होती है।


उपचार और प्रयोग -

0 comments :

एक टिप्पणी भेजें

TAGS

आस्था-ध्यान-ज्योतिष-धर्म (38) हर्बल-फल-सब्जियां (24) अदभुत-प्रयोग (22) जानकारी (22) स्वास्थ्य-सौन्दर्य-टिप्स (21) स्त्री-पुरुष रोग (19) पूजा-ध्यान(Worship-meditation) (17) मेरी बात (17) होम्योपैथी-उपचार (15) घरेलू-प्रयोग-टिप्स (14) चर्मरोग-एलर्जी (12) मुंह-दांतों की देखभाल (12) चाइल्ड-केयर (11) दर्द-सायटिका-जोड़ों का दर्द (11) बालों की समस्या (11) टाइफाइड-बुखार-खांसी (9) पुरुष-रोग (8) ब्लडप्रेशर (8) मोटापा-कोलेस्ट्रोल (8) मधुमेह (7) थायराइड (6) गांठ-फोड़ा (5) जडी बूटी सम्बन्धी (5) पेशाब में जलन(Dysuria) (5) हीमोग्लोबिन-प्लेटलेट (5) अलौकिक सत्य (4) पेट दर्द-डायरिया-हैजा-विशुचिका (4) यूरिक एसिड-गठिया (4) सूर्यकिरण जल चिकित्सा (4) स्त्री-रोग (4) आँख के रोग-अनिंद्रा (3) पीलिया-लीवर-पथरी-रोग (3) फिस्टुला-भगंदर-बवासीर (3) अनिंद्रा-तनाव (2) गर्भावस्था-आहार (2) कान-नाक-गले का रोग (1) टान्सिल (1) ल्यूकोडर्मा-श्वेत कुष्ठ-सफ़ेद दाग (1) हाइड्रोसिल (1)
-->