एक परिचय फेसबुक की आतंकवादी प्रोफाइल से - Facebook's terrorist profiles an introduction

3:23 pm Leave a Comment
हमारे देश के लिए ही नहीं घातक है ये आतंकवादी -येसे ही कुछ हमारी सोसल साईट पे भी एक्टिव है कुछ आतंकवादी प्रोफाइल -हमारे आपके बीच भी फेसबुक में होती है कुछ आतंकवादी प्रोफाइल-





ये प्रोफाइल कुछ खास स्मार्ट लोगो की होती है जिनके बारे में आप एक बार समझ ले- कि एक बार अगर गलती से भी इस तरह के लोग आपकी मित्र सूचि में जुड़ गए और एडमिन ने अपने ग्रुप में एड कर दिया तो आप सर भी पटक ले फिर भी आप अपनी लिस्ट से हटाने में कामयाब नहीं हो सकते है . क्युकि उनका सबसे पहला काम ग्रुप एडमिन को ही ब्लाक करना होता है एडमिन को ब्लाक करके जो भी मन चाही पोस्ट या कमेन्ट करेगे सभी को दीखता है सिर्फ एडमिन को छोड़कर ....!


यदि आप कोई ग्रुप चला रहे है और इस तरह की प्रोफाइल के लोग उसमे जुड जाते है तो वो अपना मनमाना आतंक फैला सकते है और आप इनका कुछ भी नहीं कर सकते है ...!


जरा सी गलती से ये आतंवादी प्रोफाइल आपके ग्रुप को खराब कर सकता है और आप समझ भी नहीं सकते है ...!


जी हाँ ...में सच कह रहा हूँ कालेज के स्टूडेंट है इस काम में सक्रीय है जिनका काम है आपके ग्रुप को बर्बाद करना ...इनसे सावधान रहे- आप अपने ग्रुप में किसी प्रोफाइल को सर्च करके भी एड करेगे तो भी कोई फायदा नहीं होगा ..!


येसी प्रोफाइल जब आपकी मित्रता के लिए रेकुएस्ट करती है तो किसी भी प्रतिष्ठित व्यक्ति की फोटो या सरल सज्जन व्यक्ति की फोटो या भगवान की फोटो लगा लेती है और जब आप उनकी मित्रता स्वीकार कर लेते है या ग्रुप में उनको एड कर देते है फिर शुरू होता है उनका खेल ...ये आपको या आपके ग्रुप के सभी एडमिन को सर्च करके सभी को ब्लाक कर देती है ..!


अब समस्या ये है कि आप उनको दुबारा उस ग्रुप में नहीं देख सकते है लेकिन आतंकवादी प्रोफाइल आपके ग्रुप के सभी मेम्बर को देख सकती है और आपके मित्रों को भी देख सकती है .....इनका काम रात को शुरू होता है ये दिन भर अपनी प्रोफाइल को डी- एक्टिव ही रखते है ...!

आप जब नींद के आगोश में होते है तब ये अपनी मनमानी की न्यूड पोस्ट विडियो डालते है आप को पता ही नहीं होता है और उस पोस्ट पे की जाने वाली कमेन्ट भी आपको नहीं दिखती है ...आपके ग्रुप में जो सामाजिक मेम्बर होते है वो अगर उस पोस्ट पे कमेन्ट करके अपनी आपत्ति भी एडमिन के लिए करते है तो भी वो आपको सामाजिक लोगो के कमेन्ट नहीं दिखते है ...और लोग ये समझ लेते है कि इस ग्रुप का एडमिन जिम्मेदार नहीं और आपके ग्रुप को छोड कर लोग चले जाते है ...इसी प्रकार ये आतंकवादी प्रोफाइल आपको जलील हरकतों से सभी की नजरो में गिरा देते है-

इसलिए आप मित्रता करे मगर कोशिश ये करे कि जाने समझे सोचे और फिर जोड़े ...अगर रेकुएस्ट आती भी है कुछ दिन पेंडिंग रहने दे उसकी प्रोफाइल पे बार-बार नजर रक्खे अगर वो प्रोफाइल डी एक्टिव होती है तो आप उसे पहले ही ब्लाक कर दे और आप समझे कि एक को हलाक किया -

अब रही बात की आप अपने ग्रुप को केसे बचा सकते है और क्या सावधनियां रखनी पड़ती है ये एक राज की बात है जो आप मुझ तक रहने दे क्युकि ये सिर्फ ग्रुप एडमिन के काम की चीज है ...वो मुझसे इन्बोक्स में भी पूछ सकते है ..! अगर यहाँ बता दिया तो स्मार्ट लोग इस नुस्खे पे भी अमल कर लेगे और आप तब भी उनका कुछ नहीं कर सकते है ..!



उपचार और प्रयोग -

0 comments :

एक टिप्पणी भेजें

-->