Remove Cannabis Intoxication in Holi-होली में भांग का नशा उतारें

होली में भांग का नशा उतारें (Remove Cannabis Intoxication in Holi)-


होली का मौसम आ गया है और होली मनाने वालों ने होली (Holi) की मस्ती के लिए अलग-अलग तरीके से अपनी पसंद के अनुसार नशा करने का अपना-अपना जुगाड़ बना ही लिया होगा। लेकिन जब भी किसी से बात करें तो नशा करने वाले व्यक्ति को अपने द्वारा किये जाने वाले नशे में कोई भी बुराई नजर नहीं आती है। होली के दिन लोग भांग (Cannabis) भी जमकर पीते हैं और आपकी मुश्किल तो तब हो जाती है जब इसका नशा इतना सिर चढ़ जाता है। इंसान इस नशे में जाने क्या-क्या करने लगता है कि पूरा परिवार ही परेशान हो उठता है। 


होली में भांग का नशा उतारें

अगर आपके घर में इस प्रकार की परेशानी आती है तो फिर आप दिए गए उपायों को अपना कर किसी भी व्यक्ति का नशा कम कर सकते है। 

भांग का नशा निवारण उपाय (Cannabis Intoxication Prevention Measures)-


1- यदि किसी व्यक्ति ने अधिक मात्रा में भांग (Cannabis) का सेवन कर लिया है और आप अधिक परेशान हो रहे हैं तो ऐसे व्यक्ति को खट्टी चीजें खिलाने से लाभ होगा। जिस व्यक्ति को नशा चढ़ा हो उसे नींबू, दही, लस्सी और इमली की पानी जरूर पिलाएं। इससे नशा जल्दी उतर जाएगा। 

2- भांग के नशे को उतारने के लिए देसी घी का सेवन भी बहुत ही असरदायक है।  जिस व्यक्ति को भांग का नशा चढ़ गया हो उसे खाने के साथ अधिक मात्रा में शुद्ध देसी घी खिलाने से भी भांग का नशा उतर जाता है। 

3- भांग का नशा उतारने के लिए अरहर की दाल भी बहुत मददगार है। अरहर की कच्ची दाल को पीसकर पानी के साथ खिलाने से नशा कम हो जाता है। 

4- जिस व्यक्ति ने जादा भांग पी ली हो उसके दोनों कानों में दो बूंद सरसों की डालने से भी भांग का नशा उतर जाता है। 

5- भांग के नशे को उतारने के लिए आप संतरा और बिना शक्कर का के नींबू पानी का सेवन उस व्यक्ति को करवाएं जिसे भांग का नशा चढा है। 

6- छाछ या इमली का पानी पिलाने से भांग का नशा जल्दी ही उतर जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Loading...