Disease Treatment from Sun-ray Charged Water-सूर्य किरण चार्ज जल से रोग का उपचार

सूर्य किरण चार्ज जल से रोग का उपचार (Disease Treatment from Sun-ray Charged Water)-


हमारे जीवन में प्रकति द्वारा हमें बहुत सी चीजे उपलब्ध है। लेकिन अज्ञानता के कारण या फिर हमें ज्ञान नहीं होने के कारण इससे अनजान है। हमारे शरीर को स्वास्थ्य रखने में सूर्य की किरणों (Sun Rays) का महत्वपूर्ण योगदान होता है। सूर्य राजा और आत्मकारक ग्रह है और अग्नि का प्रतीक माना जाता है। शरीर से आत्मा निकलने (गर्मी) के बाद मृत्यु हो जाती है। सूर्य किरण जल (Sun Rays Water) द्वारा रोगों का इलाज प्राचीन समय से होता आ रहा है। आयुर्वेदिक दृष्टि से सूर्य की किरणों की मदद से पौधों का विकास होता है। इन्हीं पौधों से हमे भोजन व रोग निवारक जड़ी बूटी प्राप्त होती है।

सूर्य किरण चार्ज जल (Sun-ray Charged Water) पर मेरा स्वयं का अनुभव-


ये सन 1991 की बात है हमारे जीवन की एक घटना है जब मुझे किसी के द्वारा ज्ञात हुआ कि एक संत है जो शीशी बाबा के नाम से जाने जाते है। हर व्यक्ति के दुःख दर्द व रोगों का इलाज कर देते है। तो मेरी भी हार्दिक इक्छा हुई की हम भी देखे क़ि आखिर यह क्या चमत्कार है। लोगो द्वारा पता चला क़ि वहां एक खाली कांच की रंगीन शीशी ले जाना होता है। तो हमने भी एक रंगीन शीशी मार्केट लिया और इस प्रक्रिया को समझने और देखने के लिए चल पड़े। वहां पहुँच कर देखा कि काफी लोगो की भीड़ थी। लोगों से जानकारी ली तो पता चला काफी परेशान लोग यहाँ आ के यहाँ स्वस्थ हो गए है। 

संत प्रत्येक मरीज को सिर्फ पानी से भरी शीशी देते थे और उसे पीने को कहते थे। अलग-अलग रोगो के लिए अलग-अलग प्रकार की रंगीन बोतल का पानी था। उसे ही पीना और लगाना होता था। अब तो मेरे मन में एक लालसा थी कि इस रहस्य को समझे। इसके लिए कई बार मुझे आश्रम पर जाना पड़ा था। आश्रम की छत पर बस पानी से भरी बोतले रक्खी थी। शाम होते-होते उन सभी बोतलों को इकट्ठा करके नीचे लाया जाता था। काफी अथक प्रयास के बाद मुझे संत द्वारा इस चमत्कार का विधिवत ज्ञान मिला। ज्ञान बस इतना ही था कि अलग-अलग रोगों के लिए अलग प्रकार का सूर्य की किरणों से प्रभावित जल दिया जाता था इस पानी का प्रभाव और रोगी की आस्था दोनों का फल ये था कि रोगी स्वस्थ होने लगता था। 

क्या है सूर्य किरण चार्ज जल (What is Sun-ray Charged Water)-


सूर्य किरण चार्ज जल (Sun-ray Charged Water) से प्रत्यक्ष उपचार भी बहुत प्रभावी उपचार होता है। सूर्य से निकलने वाला श्वेत प्रकाश सात रंगों के मिलने से बना है। यदि प्रिज्म में देखे तो इसका श्वेत प्रकाश सात रंगों में विभक्त हो जाता है। इन किरणों में ऐसी जीवन शक्ति विद्यमान होती है जिससे कई रोगों की चमत्कारिक चिकित्सा संभव है। आप सभी जानते है कि सूर्य में विटामिन ‘डी’ पाया जाता है। 

आनादिकाल से प्रातःकाल सूर्योदय के समय सूर्य की ओर मुख करके सूर्य पूजा और हवन आदि करने का वर्णन अनेक ग्रंथों में वर्णित है। क्यूंकि ऐसा करने पर सूर्य की Infrared Rays सीधे हमारे शरीर पर पड़ती हैं जिससे हमारे रोग दूर हो शरीर स्वस्थ एवं निरोगी बन जाता है।

इस प्रकार सूर्य की सात किरणों (Violet, Indigo, Blue, Green, Yellow, Orange, Red) से सात प्रकार की ऊर्जा प्राप्त होती है। जिनमे किसी भी रोग को समाप्त करने का सामर्थ्य प्राप्त है। सूर्य किरणों को अलग-अलग तरीकों जैसे-शरीर पर सीधे लेकर या फिर सूर्य किरण चार्ज जल (Sun-ray Charged Water) से प्रभावित जल, चीनी, तेल, घी, ग्लिसरीन आदि के प्रयोग से रोग का निदान किया जाता है। 

सूर्य की सात किरण का प्रभाव (Effect of Seven-rays of Sun)-


सूर्य किरण (Sun-rays) विभिन्न रोगों को दूर करने में सहायक हैं। सूर्य की सातों किरणों को तीन भागों में विभाजित किया जा सकता है। 

पीला (Yellow)
नारंगी (Orange)
लाल (Red)
हरा (Green)
बैंगनी ( Violet )
नीला (Blue)
आसमानी (Sky Blue)

सूर्य हृदय से सम्बंधित रोगों के लिए अत्यधिक लाभदायक है। पीलिया (Jaundice), एनीमिया (Anaemia), आदि रोगों को दूर भी आसानी से दूर करता है। शरीर को निरोगी बनाता है। सूर्य किरणों में रोगों से लड़ने की एक विशेष क्षमता होती है। इसीलिए उगते हुए सूर्य के समक्ष सूर्य नमस्कार और अर्घ्य देने का विधान हमारे शास्त्रों में सुझाया गया है। सूर्य सभी रोगों को नष्ट करता है सूर्योदय के समय सूर्य से इन्फ़्रारेड (Infrared Rays) सबसे अधिक मात्रा में निकलती हैं। अगली पोस्ट में हम आपको सूर्यकिरण चार्ज जल (Sun-ray Charged Water) औषधि निर्माण की विधि के बारे में भी अवगत करायेगें। जिससे आप आसानी से प्रयोग करके लाभ लें। 

1 टिप्पणी:

Upchar Aur Prayog

About Me
This Website is all about The Treatment and solutions of Home Remedies, Ayurvedic Remedies, Health Information, Herbal Remedies, Beauty Tips, Health Tips, Child Care, Blood Pressure, Weight Loss, Diabetes, Homeopathic Remedies, Male and Females Sexual Related Problem. , click here →

आज तक कुल पेज दृश्य

हिंदी में रोग का नाम डालें और परिणाम पायें...

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner